राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर हुए इस ओपिनियन पोल में जनता से जुड़े मुद्दों, गहलोत सरकार के कामकाज, सीएम फेस समेत कई बड़े सवाल लोगों से पूछे गए.



2024 के लोकसभा चुनाव से होने वाले पांच राज्यों (राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम) में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसे लेकर बीजेपी और कांग्रेस समेत तमाम सियासी पार्टियां अपने समीकरण सुधारने में जुटी हुई हैं. इन सबके बीच एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर ने राजस्थान चुनाव से जुड़े सवालों को लेकर ओपिनियन पोल किया.

सी वोटर के इस ओपिनियन पोल में राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में जनता के लिए बड़े मुद्दों से लेकर सीएम चेहरे तक के सवाल जनता से पूछे गए. इस सर्वे में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत कांग्रेस नेता सचिन पायलट पर भारी पड़ते हुए नजर आए. सर्वे के सवालों को मद्देनजर रखें तो सिर्फ राजनीति ही नहीं, गहलोत के खिलाफ हर जंग में पायलट फेल दिखे.

सीएम की पसंद में गहलोत ने पायलट को पछाड़ा
एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर के ओपिनियन पोल में राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए जनता से सवाल किया गया कि सीएम की पसंद कौन है? इस सवाल पर लोगों ने चौंकाने वाले जवाब दिए. ओपिनियन पोल में अशोक गहलोत को 35 फीसदी और वसुंधरा राजे को 25 फीसदी लोगों ने अपनी पसंद बताया. 

वहीं, ओपिनियन पोल में गहलोत से बगावत करने वाले सचिन पायलट को झटका लगा है. गहलोत की तुलना में सचिन पायलट को महज 19 फीसदी लोगों ने ही अपनी पसंद बताया. वहीं, बीजेपी नेता गजेंद्र सिंह शेखावत को 9 और राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को 5 फीसदी लोगों ने अपनी पसंद बताया है. सर्वे में शामिल 7 फीसदी लोगों ने अन्य पर भरोसा जताया.

कामकाज के मामले में भी लोग सीएम गहलोत से संतुष्ट

 लोगों से सवाल किया गया कि सीएम के कामकाज से कितना संतुष्ट हैं? इसके जवाब में 41 फीसदी लोग सीएम अशोक गहलोत के कामकाज से बहुत संतुष्ट नजर आए. वहीं, 35 फीसदी लोग कम संतुष्ट दिखे. गहलोत के खिलाफ असंतुष्ट लोगों का आंकड़ा महज 21 फीसदी रहा. वहीं, 3 फीसदी लोगों ने इस सवाल के जवाब में पता नहीं का विकल्प चुना. 

Share To:

Post A Comment: