मेष, कर्क राशि समेत 12 राशियों के लिए आने वाला सप्ताह कैसा है? एस्ट्रोलॉजर डॉ. आरती दहिया से जानें साप्ताहिक राशिफल



नया सप्ताह शुरू हो रहा, ये हफ्ता बहुत खास है. ज्योतिष शास्त्र विशेषज्ञ डॉ आरती दहिया से जानते हैं ये हफ्ता किन राशि वालों के लिए रहेगा खास, साथ ही जानें हर राशि के लिए एक खास उपाय, जानें मेष से मीन राशि तक का पूरे सप्ताह का राशिफल.

मेष राशि  -
इस सप्ताह आपके मन में रचनात्मक विचारो की कमी नहीं होगी आपके मन में कुछ न कुछ अच्छे ख्याल आएंगे जिससे आप बहुत खुश रहेंगे. सप्ताह की शुरुवात थोड़ी चुनौतीपूर्ण हो सकती है जिसके कारण आपको थोड़ा बहुत मानसिक तनाव हो सकता है. बुध ग्रह आपके पांचवें भाव में मौजूद होंगे और इसके परिणामस्वरूप, मेहनत के कारण ही आप मध्य सप्ताह के बाद के समय में भरपूर सफलता प्राप्त कर सकेंगे, और शिक्षा के क्षेत्र में स्वयं को अग्रणी बनाने का प्रयास करते दिखाई देंगे.

वृषभ राशि -
इस सप्ताह आप कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पर मजबूर हो सकते है जो आपने कभी सोचा नहीं होगा. यह सप्ताह आपकी राशि के जातकों के जीवन में, आर्थिक पक्ष को लेकर आ रही हर प्रकार की चुनौतियाँ दूर होंगी. क्योंकि साप्ताहिक फलादेश दर्शा रहा है कि, आपकी राशि में इस दौरान धन प्राप्ति के कई सुन्दर योग बन रहे हैं.पारिवारिक शांति को भी नुकसान हो सकता है इस सप्ताह के दौरान.

मिथुन राशि -
इस सप्ताह आपको अपनी अच्छी सेहत के प्रति सावधानी बरतने की ज़रूरत है. इस सप्ताह जिन भी जातकों की आर्थिक स्थिति ढगमगाएगी, उन्हें अपने रिश्तेदारों का सहयोग मिलेगा. क्योंकि आपको करीबी या रिश्तेदार से, ज़रूरत पड़ने पर आर्थिक मदद मिल सकेगी, जिससे आप हर विपरीत स्थिति का सामने करने में खुद को सक्षम पाएंगे. जो भी जातक नौकरी की तलाश में है उनके लिए ये अवसर बहुत अच्छा है नौकरी पाने का.

कर्क राशि -
इस सप्ताह बेहतर स्वस्थ जीवन के लिए अपने शरीर को थोड़ा आराम दे जिससे आपको लाभ होगा. इस सप्ताह आपको धन लाभ तो होगा, परंतु आप उस धन से खुश नहीं होंगे. क्योंकि प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ कुछ कम लगेगा और, इससे संभव है कि आपको कुछ निराशा भी हो. ऐसे में इस बात को समझने की ज़रूरत होगी कि मनुष्य को जितना भी मिल जाए, उसकी इच्छाएँ कम नहीं होती.

सिंह राशि -
इस सप्ताह के दौरान आप प्रत्येक कार्य को पूरा करने में सक्षम होंगे.  इसके अलावा यदि कोई बीमारी पहले से चली आ रही होगी तो, इस दौरान आपको उससे भी पूरी तरह से मुक्ति मिलने के योग बन सकते हैं. आपको इस बात को समझना होगा कि,कुछ भी ख़रीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास  हैं.  इस सप्ताह अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिये, इस राशि के हर छात्र को एक सही योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़ने और अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिये जो भी जरूरी हो, उसकी एक सूची बनाने की ज़रूरत होगी.

कन्या राशि -
इस सप्ताह आप अपने जीवन में बहुत तरक्की करेंगे जिससे की आपको लाभ होगा. आपका आर्थिक जीवन इस सप्ताह भर अच्छा रहने के योग बन रहे हैं क्योंकि इस दौरान शनि महाराज आपकी चंद्र राशि के छठे भाव में स्थित होंगे. ख़ासकर से इस दौरान ग्रहों के प्रभाव से, आपको धन अर्जित करने के कई मौके मिलेंगे. आपकी राशि के छात्रों को इस दौरान हर विषय में, अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे. विशेषकर के मध्य भाग का समय, आपकी शिक्षा के क्षेत्रों में विशेष भाग्यवान साबित होने वाला है.

तुला राशि -
जीवन में किसी प्रकार की परेशानी आपको दुःख दे सकती है जिसका आपने सोचा भी नहीं होगा. आपसे कोई कीमती सामान कहीं खो सकता है जिससे आपको बहुत दुःख होगा इस बात का और मानसिक तनाव भी होगा. इससे आपकी पदोन्नति तो प्रभावित होगी साथ ही आपकी आर्थिक स्तिथि में भी बदलाव आएंगे जिसे की आपको लाभ होगा.

वृश्चिक राशि -
इस सप्ताह आपके माता-पिता या बड़े भाई-बहन की आपके निजी जीवन में ज़रूरत से ज़्यादा दख़लअंदाज़ी, आपको तनाव दे सकती है. इस दौरान आपका रवैया उनके प्रति बेहद खराब होगा, जिससे घर पर आपके सम्मान में भी गिरावट देखी जाएगी. आपको अच्छी खासी मेहनत करनी होगी कुछ चीज़ों में जिसका आपने सोचा नहीं होगा. इस राशि के वो सभी छात्र जो विदेश जाने की सोच रहे है उन विद्यार्थियों को, इस सप्ताह के मध्य में कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है क्योंकि आपकी चंद्र राशि के दसवें भाव में बुध ग्रह स्थित होंगे.

धनु राशि -
इस सप्ताह आपने जो निवेश किया हुआ है उससे आप कोई ख़ास लाभ नहीं होता दिख रहा है. इस सप्ताह छात्रों के लिए ये समय बहुत अच्छा है जो छात्र अकेले में पढाई करना चाहते है. किसी कारणवश आपके आस-पास ज़रूरत से ज्यादा शोर हो, जिसके कारण आप अपना ध्यान केंद्रित रखने में खुद को पूरी तरह असमर्थ पाएंगे. ऐसे में आप अपने किसी दोस्त या किसी शांत जगह पर जाकर, अपनी पढ़ाई करने का फैसला भी ले सकते हैं.

मकर राशि -
इस सप्ताह आप मानसिक रूप से थोड़ा परेशान रह सकते है. ये सप्ताह ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है क्योंकि आपकी चंद्र राशि के दूसरे भाव में शनि महाराज उपस्थित होंगे. ऐसे में आप सोने के आभूषण, घर-ज़मीन या किसी घर के निर्माण कार्य में निवेश कर सकते हैं, जिससे आपको आगे चलकर अच्छा मुनाफ़ा मिलने के योग बनेंगे.

कुंभ राशि -
इस सप्ताह आपकी सुख सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है जिससे आपको बहुत लाभ होगा. इस समय ज़रुरत से ज़्यादा धन खर्च करना आपके लिए बहुत हानिकारक हो सकता है. इस सप्ताह आपका व्यवहार देखकर, दूसरों को ऐसा प्रतीत हो सकता है कि पारिवारिक-मोर्चे पर आप ज़्यादा ख़ुश नहीं हैं और आपको अपने निजी जीवन में कई ऐसी अड़चनों का सामना करना पड़ रहा है. जिसके चलते आप अंदर ही अंदर घुटन महसूस कर रहे है.

मीन राशि -
इस बार आप निवेश सोच समझ के करे जिससे आपको हानि न हो और लाभ हो उसकी जगह. शनि ग्रह आपके बारहवें भाव में उपस्थित होंगे और ऐसे में, इस सप्ताह इस बात का ध्यान रखें कि, वे सभी निवेश योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में जल्दबाज़ी न दिखाते हुए तसल्ली बक्श गहराई से जानने की कोशिश करें.  इस सप्ताह शिक्षार्थियों को अपने पारिवारिक जीवन में चल रही, उठा-पथक के कारण बहुत-सी परेशानियों का सामना करना होगा.

Share To:

Post A Comment: