सनी देओल की फिल्म 'घातक' और अक्षय कुमार की फिल्म 'सपूत' दोनों ही 8 नवंबर 1996 को रिलीज की गई थी. ऐसे में दोनों फिल्मों के बीच कड़ा मुकाबला नजर आया था.

सनी देओल की फिल्म 'गदर 2' इसी 11 अगस्त को रिलीज के लिए तैयार है. वहीं दूसरी तरफ अक्षय कुमार की फिल्म 'ओएमजी 2' भी 11 अगस्त को ही थिएटर्स में रिलीज की जाएगी. ऐसे में 'गदर 2' और 'ओएमजी 2' के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा. हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है जब सनी देओल और अक्षय कुमार की फिल्म एक साथ रिलीज हो रही हो.

साल 1996 में भी एक बार ऐसा हो चुका है जब अक्षय कुमार और सनी देओल की फिल्म ने एक साथ सिनेमाघरों में दस्तक दी.  सनी देओल की फिल्म 'घातक' और अक्षय कुमार की फिल्म 'सपूत' दोनों ही 8 नवंबर 1996 को रिलीज की गई थी. ऐसे में दोनों फिल्मों के बीच कड़ा मुकाबला नजर आया था और आखिरकार सनी देओल की फिल्म 'घातक' ने 'सपूत' को पछाड़ दिया था.

'घातक' ने किया था 26.5 करोड़ का क्लेक्शन
विकिपीडिया की मानें तो 'घातक' 6.5 करोड़ रुपए में बनकर तैयार हुई थी. इस फिल्म ने रिलीज होते ही दर्शकों को अपनी तरफ खींच लिया. 'घातक' उस साल की ऐसी चौथी फिल्म थी जो सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में जगह बनाई थी. 'घातक' को दर्शकों का काफी प्यार मिला और फिल्म ने 6.5 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने कुल 26.5 करोड़ का क्लेक्शन कर रिकॉर्ड बनाया था.

सनी देओल की फिल्म से पिछड़ गई थी सपूत
अक्षय कुमार की फिल्म 'सपूत' में सुनील शेट्टी भी लीड रोल में थे. एक फिल्म में दो लीड एक्टर्स होने के बावजूद फिल्म को खास रिस्पॉन्स नहीं मिला और फिल्म ने कुल 11.74 करोड़ की कमाई की जो कि 'घातक' के क्लेक्शन के आधे से भी कम था. एक बार फिर 'गदर 2' और 'ओएमजी 2' के साथ सनी देओल और अक्षय कुमार आमने-सामने आ गए हैं और अब देखना है कि बॉक्स ऑफिस पर किसका जादू चलता है.



Share To:

Post A Comment: