महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने बताया कि इस यात्रा के जरिए प्रगतिशील किसानों से बातचीत की जाएगी और उन्हें नए प्रकार की कृषि के बारे में बताया जाएगा.



 महाराष्ट्र  के सीएम एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को अपनी पार्टी शिवसेना  की किसान शाखा 'शेतकारी सेना' द्वारा शुरू की गई राज्यव्यापी 'शेतकारी संवाद यात्रा' को हरी झंडी दिखाई. इस पहल का उद्देश्य प्रदेश के किसानों की समस्याओं को जानना और फिर उन्हें राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी देना है. 

यात्रा में शेतकारी सेना के पदाधिकारी हिस्सा ले रहे हैं. सीएम शिंदे ने तेम्भी नाका पर यात्रा को हरी झंडी दिखाई, जहां से उनके मेंटर और दिवंगत शिवसेना नेता आनंद दिघे पार्टी संचालित करते थे. इस यात्रा के दौरान शेतकारी सेना के पदाधिकारी किसानों के घर-घर जाएंगे और उनकी समस्याओं को सुनेंगे. अगर संभव हुआ तो वे वहीं पर उनकी समस्याओं का समाधान करने की कोशिश भी करेंगे. 

सीएम शिंदे ने यात्रा को लेकर दी यह जानकारी
वहीं, इस अवसर पर सीएम शिंदे ने कहा, ''आज शुरू हुई यह यात्रा प्रदेश के अलग-अलग जिलों में जाएगी. किसानों से सीधा संवाद करेगी. किसानों के लिए चल रही योजनाओं की जानकारी दी जाएगी. उन योजनाओं का सीधा लाभ दिलाकर और  प्रगतिशील किसानों से बातचीत कर नवीन कृषि के प्रति जागरूक किया जाएगा.''

किसानों से ऑनलाइन जुड़ेंगे सीएम शिंदे
सीएम शिंदे के कार्यालय द्वारा इस कार्यक्रम को लेकर बयान जारी किया गया है. कार्यालय की ओर से कहा गया है कि अगर जरूरी हुआ तो  एक बयान में कहा गया है  सीएम  किसानों से ऑनलाइन जुड़ेंगे और बातचीत करेंगे. किसानों को उनके पैदावार में सुधार के लिए नवीन और आधुनिक खेती के तरीकों के बारे में भी जानकारी दी जाएगी. बयान में यह बताया गया है कि यह यात्रा किसानों और सरकार के बीच संवाद स्थापित करने में मदद करेगी.  राज्य के कुछ क्षेत्रों में पर्याप्त बारिश नहीं हुई है जिस वजह से किसानों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. बयान में कहा गया है कि सरकार सकारात्मक रूप से इस पहल के जरिए समस्याओं का समाधान करने का प्रयास कर रही है.

Share To:

Post A Comment: