सीएम शिंदे ने विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले हस्तियों को मराठवाड़ा भूषण और मराठवाड़ा रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया. कार्यक्रम को कृषि मंत्री ने भी संबोदिधित किया.



महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार (30 सितंबर) को कहा कि राज्य सरकार मराठवाड़ा क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है. मुख्यमंत्री शिंद ने यहां एक समारोह में, 1948 से पहले हैदराबाद राज्य का हिस्सा रहे मराठवाड़ा की मुक्ति में शामिल स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने कहा, 'हम मराठवाड़ा की मुक्ति के लिए स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को कभी नहीं भूल सकते. सरकार मराठवाड़ा के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है. सरकार ने क्षेत्र के विकास के लिए 60 हजार करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि मंजूर की है.'

इस दौरान सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि मराठवाड़ा को समृद्धि एक्सप्रेसवे और प्रस्तावित नागपुर-गोवा शक्तिपीठ एक्सप्रेसवे से जोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि मराठवाड़ा के विकास के लिए राज्य सरकार ने कई फैसले लिए हैं. कार्यक्रम में सीएम एकनाथ शिंदे ने अलग-अलग क्षेत्रों में उल्लेखनीय सामाजिक काम करने वाले जानी मानी हस्तियों को मराठवाड़ा भूषण और मराठवाड़ा रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया. सीएम शिंदे ने कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा, जल्द ही वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य की जांच के लिए अभियान चलाया जाएगा. उन्होंने कहा इस अभियान का नाम बाला साहेब ठाकरे के नाम पर रखा जाएगा. 

सीएम एकनाथा शिंदे ने क्या कहा?
महाराष्ट्र सरकार द्वारा शुरू की गई 'शासन आपल्या दारी' योजना का जिक्र करते हुए सीएम एकनाथ शिंदे ने दावा किया कि इस योजना के माध्यम से एक करोड़ 75 लाख से अधिक लाभार्थियों को अलग-अलग योजनाओं का लाभ दिया गया है. प्रदेश सरकार द्वारा इसे लगातार जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि मराठवाड़ा भवन के लिए कोई प्रस्ताव आता तो प्रदेश सरकार इसके लिए सकारात्मक रुख अपनायेगी. कार्यक्रम को संबोधितक करते हुए महाराष्ट्र के कृषि मंत्री धनंजय मुंडे ने कहा, मराठवाड़ा मुक्ति संग्राम को नहीं भूलना चाहिए, हमें अपने कामों के जरिये यहां के इतिहास को संरक्षित करने की जरुरत है.

Share To:

Post A Comment: