वीबीए के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने कहा, एमवीए मोर्चे को लेकर कुछ स्पष्ट नहीं है. इसलिए चुनाव की घोषणा के बाद असमंजस से बचने के लिए सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है.



वंचित बहुजन आघाड़ी  महाराष्ट्र  में सभी 48 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा है. वीबीए के नेता प्रकाश आंबेडकर  ने शनिवार (30 सितंबर) को यहां यह जानकारी दी. इस संबंध में वीबीए के नेता प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि वह इस सिलसिले में दो अक्टूबर को एक बैठक करेंगे.

प्रकाश आंबेडकर ने बताया कि वीबीए उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) के साथ गठबंधन में है, लेकिन सीटों के बंटवारे का फार्मूला महा विकास आघाड़ी (एमवीए) में शामिल दलों कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  के साथ बातचीत के बाद ही तैयार किया जा सकता है. उन्होंने मीडिया से कहा, 'इस (एमवीए) मोर्चे को लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं है. इसलिए हम ऐसी स्थिति का सामना नहीं करना चाहते जिसमें चुनाव की घोषणा के बाद वीबीए असमंजस में पड़ जाए.आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि ऐसी किसी भी स्थिति से बचने के लिए हमने राज्य की सभी 48 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी करने का फैसला किया है.' 

वीबीए ने पत्र में क्या कहा?
कुछ दिन पहले, आंबेडकर ने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A. में वीबीए को शामिल करने के बारे में एक सितंबर के उनके पत्र का जवाब नहीं दिया है. सोशल मीडिया एक्स (पहले ट्विटर) पर वीबीए द्वारा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को लिखे पत्र को शेयर किया. प्रकाश आंबेडकर ने कहा एक सितंबर को वीबीए ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को पत्र लिखकर गठबंधन में शामिल होने की रुचि दिखाई थी. उन्होंने कहा उनके (कांग्रेस) लिए हमारे दरवाजे खुले हैं.

'कांग्रेस या खरगे से नहीं मिला पत्र का जवबा'
संदेश में प्रकाश आंबेडकर ने आगे कहा था कि 25 सितंबर तक खरगे या कांग्रेस की तरफ से कोई उनके पत्र का कोई जवाब नहीं दिया. इसकी संभावना कम ही है कि सभी पार्टियां जल्द ही किसी आम सहमति पर पहुंचेंगी. उन्होंने कहा कि हम इंतेजार नहीं कर सकते है या उनकी उलाहना देने वाली बातों में नहीं फंस सकते हैं. इसलिए जरुरत पड़ी तो हम महाराष्ट्र की सभी 48 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. वीबीए के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर के इस फैसले से आगामी लोकसभा चुनाव और विपक्षी गठबंधन के सदस्यों को लेकर दोबार अटकलें शुरू हो गई हैं. 

Share To:

Post A Comment: