उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ की कुंडा विधानसभा सीट से विधायक राजा भैया उर्फ रघुराज प्रताप सिंह के पिता उदय प्रताप सिंह ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पांच साल तक तो ये मुस्लिमों का तुष्टिकरण करते रहे और अब एक बार फिर से बीजेपी ने हिन्दू भाषा बोलना शुरू कर दिया है. उदय प्रताप सिंह के इस बयान को लेकर कई कई तरह के क़यास लगने शुरू हो गए हैं. 

राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह अक्सर राजनीति से दूर ही रहते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को लेकर ऐसा बयान दिया है जिसे लेकर अटकलें लगना शुरू हो गया है. उदय प्रताप सिंह ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट शेयर की, जिसमें लिखा, 'बीजेपी के नेता अब हिन्दू की भाषा बोल रहे हैं पांच साल कर मुस्लिमों का तुष्टिकरण करने के बाद.'

कई मुद्दों पर बीजेपी के साथ दिखते हैं राजा भैया

राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह का ये बयान ऐसे समय में आया है जब राजा भैया प्रदेश की बीजेपी सरकार के ज़्यादातर फैसलों में साथ दिखाई देते हैं. पिछले दिनों हुए राज्यसभा चुनाव में भी राजा भैया ने समाजवादी पार्टी की जगह भाजपा के उम्मीदवार के समर्थन में वोट दिया था, जबकि समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने भी उनसे मुलाक़ात की थी यही नहीं ख़ुद अखिलेश यादव ने उनसे फोन पर बात की थी. यही नहीं राजा भैया अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में भी शामिल हुए थे.  

राजा भैया और उनके पिता उदय प्रताप के बीच अक्सर कई मुद्दों पर अलग-अलग रुख़ दिखाई देता है. वो कभी अपने बेटे के समर्थन में चुनाव प्रचार भी नहीं करते हैं. उन्होंने आज तक न तो कभी राजा भैया के लिए वोट मांगा और न ही कभी उनके साथ चुनाव मंच पर दिखाई दिए. आज तक उनकी कोई तस्वीर राजा भैया की सभा या प्रचार करने की कोई तस्वीर नहीं मिलेगी. ख़बरों की मानें तो उदय प्रताप सिंह कहते हैं कि उन्हें किसी के आगे हाथ जोड़ना पसंद नहीं है इसलिए वो चुनाव से दूर रहते हैं.  

Share To:

Post A Comment: