महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज है. इस बीच एनसीपी के संस्थापक शरद पवार ने ABP न्यूज़ से एक्सक्लूसिव बातचीत की है. शरद पवार ने अजित पवार, बारामती सीट और फैमिली फाइट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. 

फैमिली फाइट पर बोले शरद पवार

पवार Vs पवार की लड़ाई पर शरद पवार ने कहा, चुनाव लड़ने का सबको अधिकार है. हम जो लाईन लेकर चल रहे थे उसे छोडकर अगर कोई दूसरी विचाराधारा पसंद करता है तो यह लोकशाही ने उसे दिया हुआ अधिकार है. इस बारे मे शिकायत नहीं कर सकता.

बहू के खिलाफ चुनाव प्रचार पर क्या बोले?

अपनी बहू के खिलाफ चुनाव प्रचार पर शरद पवार ने कहा, यह सिधी बात है, हमारी आइडियोलॉजी बीजेपी के विचारधारा के खिलाफ है, जो हमसे दूर होकर बीजेपी के साथ जाने का विचार किया तो उनका यह अधिकार है. आप बताइए अगर में बीजेपी के खिलाफ मे चुनाव लड़ता हूं और बाद में बीजेपी के साथ जाता हूं तो यह लोगों को पसंद नहीं है. पर हमारे कुछ लोगों ने यह निर्णय लिया यह उनका अधिकार है. अब जनता तय करेगी. 

चाचा-भतीजा की लड़ाई पर दिया बयान

शरद पवार से सवाल पूछा गया कि, महाराष्ट्र को ऐसा कोनसा श्राप है जिस वजह से चाचा भतीजा का झगडा  होता है? राज ठाकरे-बाल ठाकरे, गोपीनाथ मुंडे-धनंजय मुंडे हो या फिर अजित पवार-शरद पवार हो सब चाचा भतीजे में झगडा दिखता है. इसका जवाब देते हुए पहले तो शरद पवार हंसे फिर कहा, मैं ज्योतिषी नहीं हूं. यह क्यों होता है यह मैं कैसे बताऊ. मैं अपना काम और अपनी नीती और साथ देने वाले साथी इनको लेकर आगे जाता हूं.

बीजेपी के साथ जाने पर क्या बोले?

बीजेपी के साथ हम गए क्या? लोग बातें करते हैं. हमने जायजा लिया पर हम गए नहीं। अजित पवार ने अपने चाचा का हाथ क्यों छोड़ा? इसका जवाब देते हुए शरद पवार ने कहा, इसका जवाब अजित पवार से पुछ लेना. पंतप्रधान मोदी ने कुछ दिन पहले कई लोगों पर आरोप लगाया था. मोदी ने कहा था एनसीपी भ्रष्टाचारी पार्टी है.

बीजेपी के साथ जाने के लिए अजित पवार ने मनाया था?

बीजेपी के साथ चलने के लिए अजित पवार ने आपको मनाने की कोशिश की थी? इस सवाल का जवाब देते हुए शरद पवार ने कहा, एक साल पहले सब लोग आए थे और सरकार में जाने लिए आग्रह कर रहे थे. बोल रहे थे हम पर आरोप लगा रहे हैं और हमें जेल में डाला जा सकता है अगर सत्ता मे जाएंगे तो जेल जाना नहीं पड़ेगा. इससे हमें छुटकारा दे दो. 

डर की वजह से छोड़ी पार्टी?

शरद पवार से पूछा गया, जेल जाने के डर की वजह से सब लोगों ने आपका साथ छोड़ा? इसपर जवाब देते हुए पवार ने कहा, सब के सब मैं नहीं कह सकता. जिनमें ताकद है वह चले गए, पर यह पर्टिकुलर नहीं बता सकता.

अबकी बार 400 पार पर बोले शरद पवार

शरद पवार ने कहा, लोग बीजेपी को लेकर नाराज हैं. वोटों में यह नाराजगी कितने पर्सेंट में आती है यह भी देखना होगा. हमारा विपक्ष यह नाराज लोगों को वोटिंग बुथ पर लाने को लिए कितने कामयाब होंगे यह भी देखना होगा.

मोदी के सामने राहुल गांधी सक्षम चेहरा है? 

पवार ने कहा, अल्टरनेटिव लीडरशीप देने को लेकर आगे रास्ता निकल सकता है. लोगों को बदलाव चाहिए इसलिए लोग कोई चेहरा नहीं देखते हैं. आज किसी का चेहरा हो या ना हो अगर लोगों को बदलाव चाहिए तो कोई चेहरे की जरूरत नहीं होती.

Share To:

Post A Comment: