मेष राशि (Aries):

आपको पारिवार की किसी महिला सदस्य से तनाव मिल सकता है. आज आर्थिक मामलों में भी सावधानी रखने की जरूरत रहेगी. स्वास्थ्य के प्रति उदासीन न रहें. शासन सत्ता से अपेक्षित सहयोग मिल सकता है. उपाय- गणेश जी को मोदक का भोग लगाएं.
 
वृषभ राशि (Taurus):
वैवाहिक जीवन में मजबूती आएगी. जीवनसाथी का सहयोग एवं सान्निध्य मिलेगा. रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी. पारिवारिक जीवन भी सुखमय बना रहेगा. वहीं व्यावसायिक प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी और नए संबंध बनेंगे. उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें.
 
मिथुन राशि (Gemini):
धन, यश और कीर्ति में वृद्धि तो होगी, लेकिन शाही खर्च से आपको बचना होगा. वरना धन का अभाव बना रहेगा. आर्थिक मामलों में किसी भी तरह का जोखिम उठाने से आपको इस समय बचना चाहिए. इस समय व्यर्थ की परेशानी और उलझनें रहेंगी, आप संयम से काम लें. उपाय-मछलियों को आटा डालें.
 
कर्क राशि (Cancer):
बुद्धि कौशल से किए गए कार्य सम्पन्न होंगे और सफलता मिलेगी. रिश्तों में निकटता बढ़ेगी और संबंध अच्छे बनेंगे. व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. धन, यश, कीर्ति में वृद्धि होगी और रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे. उपाय- भगवान शिव के दर्शन करें.
 
सिंह राशि (Leo):
आपको शासन सत्ता का सहयोग मिल सकता है. आप अपने पारिवारिक दायित्व को पूरा करने में सफल होंगे. साथ ही आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. इस समय उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी. आपसी संबंध मधुर होंगे. उपाय- पक्षियों को दाना डालें.
 
कन्या राशि (Virgo):
दूसरे से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी. धन, यश, कीर्ति में वृद्धि होगी. शासन सत्ता का सहयोग रहेगा और व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी. उपाय- गणेश जी के दर्शन करें.
 
तुला राशि (Libra):
आर्थिक स्थिति में आंशिक रूप सें सुधार आएगा. इसलिए बहुत अधिक धन खर्च से बचें. भविष्य को लेकर मन चिंतित रह सकता है. संतान के दायित्व की पूर्ति का प्रयास सफल होगा और रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी. उपाय- हनुमान जी के दर्शन करें.
 
वृश्चिक राशि (Scorpio):
स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है, इसलिए खानपान का ध्यान रखें. कोई ऐसी बात हो सकती है जो आपके हित में न हो. ऐसे में मानिसक परेशानी बढ़ सकती है. संयम से कम लें. लेकिन दांपत्य जीवन सुखद व उत्साहवर्धक होगा. उपाय- गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें.
 
धनु राशि (Sagittarius): 
स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. व्यावसायिक या किसी अन्य मामले में अप्रिय समाचार मिल सकता है. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे. उपाय- भगवान शिव के दर्शन करें.
 
मकर राशि (Capricorn):
जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी. शासन सत्ता का सहयोग रहेगा. व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा. उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी. आपके द्वारा किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा. उपाय- संकट मोचन का पाठ करें.
 
कुम्भ राशि (Aquarius):
शासन सत्ता से सहयोग मिलेगा और पारिवारिक प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी की संभावना है. आर्थिक प्रयास फलीभूत होगा और धन से जुड़ी समस्याएं अब दूर होने लगेगी. रिश्तों में भी निकटता आएगी. शिक्षा के क्षेत्र में किया गया प्रयास सार्थक होगा. उपाय- कन्या को भोजन कराएं.
 
मीन राशि (Pisces):
व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा. आप संतान या शिक्षा को लेकर कुछ चिंतित रहेंगे. इस तरह से आपको व्यर्थ की उलझनें रहेंगी. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है. उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें.
Share To:

Post A Comment: