महाराष्ट्र के इंदापुर तालुक में एक भयानक हादसा हुआ है. एक नाव यात्रियों को करमाला तालुका के कुगांव से इंदापुर तालुका के कलशी तक ले जा रही थी. इसी दौरान तेज हवा के कारण यह नाव भीमा नदी में डूब गई. इस नाव में सात यात्री सवार थे, जिनमें से एक पानी से तैरकर बाहर आ गया. बाकी छह लोगों की तलाश कल से ही जारी है. अचानक आए तूफान और मूसलाधार बारिश से उठी तेज लहरों के कारण नाव पलट गई थी.
अभी तक इन छह लोगों का पता नहीं चल पाया है. सर्च ऑपरेशन में रुकावट आने के कारण रात करीब 9 बजे सर्च ऑपरेशन बंद कर दिया गया था. अब आज सुबह 7 बजे से सर्च ऑपरेशन फिर से शुरू हुआ. जल्द ही NDRF की टीम भी कलाशी गांव की भीमा नदी तलहटी में पहुंचेगी और उसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया जाएगा. मौके से सर्च ऑपरेशन का एक वीडियो भी सामने आया है.

पुणे ग्रामीण पुलिस ने कहा, "एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, स्थानीय प्रशासन और पुलिस को खोज और बचाव कार्यों के लिए तैनात किया गया है." दुर्घटना के समय नाव में चार पुरुष, दो महिलाएं और दो छोटी लड़कियों सहित कुल 8 यात्री सवार थे. उनमें से सहायक पुलिस निरीक्षक राहुल डोंगरे पानी में कूद गए और तैरकर सुरक्षित बाहर आ गए. अधिकारियों ने बुधवार (22 मई) को बताया कि यह घटना मंगलवार शाम को शहर भर में भारी बारिश और तेज हवाएं चलने के बाद हुई. 

Share To:

Post A Comment: