लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए 1 जून को मतदान होना है. इससे पहले कांग्रेस ने राहुल गांधी और अखिलेश यादव की फूलपुर रैली का एक वीडियो शेयर किया है. इसमें राहुल गांधी अखिलेश यादव से सवाल पूछते दिख रहे हैं कि मुलायम सिंह यादव के बारे में बताइए. आपने उनसे क्या सीखा है? 

इस सवाल के जवाब में अखिलेश यादव ने कहा, नेताजी जमीनी राजनीति करते रहे. हालांकि, नेताजी ने कुश्ती, पहलवानी भी की. लेकिन मैं कुश्ती नहीं कर पाया जीवन में. क्योंकि मैं स्कूल चला गया. नेताजी को धरती पुत्र इसलिए बोले गए, क्योंकि वे जमीन की बात को समझते थे. अखिलेश राहुल गांधी से कहते हैं कि आपका इस क्षेत्र (इलाहाबाद) से आज का लगाव नहीं है, ना जाने कितने सालों पुराना लगाव है और किसी राजनीतिक परिवार का लगाव ऐसा नहीं होगा. राम मनोहर लोहिया ने गैर बराबरी की लड़ाई यही लड़ी थी. 

सिद्धांत को लेकर आपके साथ खड़े रहे- अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा, हमारे व्यक्तिगत और सिद्धांत को लेकर समझौते नहीं हुए. सिद्धांत को लेकर हम कई बार आपके साथ खड़े रहे. आपकी पार्टी भी सिद्धांत को लेकर समाजवादी पार्टी के साथ खड़ी रही. इस पर राहुल गांधी ने कहा, अब एक नई तरीके की पार्टनरशिप बन रही है. सब लोग जुड़ गए हैं. दो लड़कों की जोड़ी, उतना युवा हमसे जुड़ गया. ये नेचुरल अलायंस है. 

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए 1 जून को मतदान होना है. इस चरण में 8 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 57 सीटों पर मतदान होगा. आखिरी चरण में पंजाब की 13, हिमाचल प्रदेश की 4, उत्तर प्रदेश की 13, बिहार की 8, ओडिशा की 6, झारखंड की 3, पश्चिम बंगाल की 9 और चंडीगढ़ की एक सीट पर वोटिंग होगी. 

Share To:

Post A Comment: