कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक बार फिर से आईपीएल का खिताब जीत लिया. टीम तीसरी बार चैंपियन बनी है. आईपीएल 2024 की विजेता टीम को प्राइज मनी के तौर पर 20 करोड़ रुपए मिले हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने खिलाड़ियों के साथ-साथ ग्राउंड मैन और क्यूरेटर्स के लिए भी खजाना खोल दिया है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ग्राउंड स्टाफ को 25-25 लाख रुपए देने की घोषणा की है. यह 10 मैदानों के स्टाफ को मिलेगा. वहीं तीन अतिरिक्त ग्राउंड के स्टाफ को भी मोटी रकम मिलेगी.

दरअसल जय शाह ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर की है. उन्होंने इस पोस्ट के जरिए ग्राउंड स्टाफ और क्यूरेटर्स के लिए बड़ी घोषणा की. जय शाह ने एक्स पर लिखा, ''हमारे सफल टी20 सीजन (आईपीएल 2024) के पीछे अनसंग हीरोज़ ग्राउंड स्टाफ का अहम योगदान है. इन्होंने खराब मौसम की स्थिति में भी अच्छी पिच तैयार करके दी. 10 नियमित आईपीएल मैदानों के ग्राउंड्समैन और क्यूरेटर को 25-25 लाख रुपए मिलेंगे. वहीं 3 एक्स्ट्रा मैदानों के स्टाफ को 10-10 लाख रुपए मिलेंगे.आपके समर्पण और कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद!''

अगर आईपीएल टीमों की प्राइज मनी की बात करें तो खिलाड़ियों को करोड़ों रुपए मिले हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स को 20 करोड़ रुपए मिले हैं. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद को इनाम के तौर पर 12.5 करोड़ रुपए मिले हैं.  वहीं राजस्थान रॉयल्स को 7 करोड़ रुपए मिलेंगे. राजस्थान को दूसरे क्वालीफायर में हार का सामना करना पड़ा था. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6.5 करोड़ रुपए मिलेंगे. आरसीबी को एलिमिनेटर मैच में हार का सामना करना पड़ा था.

बता दें कि कोलकाता ने तीसरी आईपीएल का खिताब जीता. टीम पहली बार 2012 में चैपिंयन बनी थी. इसके बाद उसने 2014 में फाइनल मैच जीता था. अब टीम एक बार फिर से चैंपियन बनी है.

Share To:

Post A Comment: