आमिर खान के भांजे इमरान खान ने 'जाने तू या जाने ना' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. ये फिल्म सुपर-डुपर हिट रही थी और इसी के साथ इमरान खान भी रातों-रात स्टार बन गए थे. इसके बाद एक्टर ने कईं सेमी हिट फिल्में दीं. वहीं 2015 में अपनी फिल्म 'कट्टी बट्टी' की रिलीज के बाद इमरान खान कई सालों तक इंडस्ट्री से दूर हैं.

इस दौरान एक्टर अपनी मेंटल हेल्थ को लेकर कई समस्याओं से जूझ रहे थे काफी डिप्रेशन में थे. इसी बीच इमरान का पत्नी अवंतिका मलिक से तलाक भी हुआ. वहीं एक इंटरव्यू में इमरान ने खुलासा किया कि फिल्मों से दूर होने पर उन्हें ड्रग एडिक्ट कहा जाने लगा था.

फिल्मों से दूर हुए तो ड्रग एडिक्ट कहने लगे थे लोग

दरअसल हाल ही में  इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में इमरान ने पिछले कुछ सालों के अपने एक्सपीरियंस के बारे में बात की है और उस समय को भी याद किया है जब उन्होंने इंडस्ट्री में शुरुआत की थी. इमरान ने खुलासा किया, ''भले ही आप सोशल मीडिया पर न हों, फिर भी अखबारों की वजह से यह आप तक पहुंचता है. मुझे घर में अखबार मिल जाते थे. मेरी मां, मौसी और उस पीढ़ी के लोग जिन्हें आज भी घर पर अखबार मिलता है , वे देखते थे कि मेरे बारे में क्या लिखा है और इससे परेशान हो जाते थे. वे कहेंगे, 'देखो वे तुम्हारे बारे में क्या कह रहे हैं? उन्होंने यह फोटो पोस्ट किया है जिसमें तुम ऐसे दिख रहे हो, वे कह रहे हैं कि तुम ड्रग्स ले रहे हो 'रहा है?' यह परेशान करने वाला है.'

इमरान ने आगे कहा कि उन्हें अपने माता-पिता और परिवार को यह समझाने के लिए उनके साथ बैठना पड़ा और एक कॉम्पलिकेटेड बातचीत करनी पड़ी कि वह अन्य लोगों के कहने या करने को मैनेज या कंट्रोल नहीं कर सकते हैं. एक्टर ने कहा, "लोग ये बातें बिना सोचे-समझे कहते हैं या यह सोचे कि इसका रिजल्ट क्या होगा, सिर्फ इसलिए कि लोग ऐसा कहते हैं, इससे ये रियल नहीं हो जाता. "

इमरान ने चीजों से निपटना सीख लिया है

इमरान ने अब इन सब चीजों से निपटने का अपना तरीका डेवलेप कर लिया है और उन्हें इस बात की भी परवाह नहीं है कि उनके बारे में क्या लिखा जा रहा है. लेकिन जब वह डिप्रेशन से जूझ रहे थे तो ऐसा नहीं था. फिल्म कंपेनियन के साथ एक इंटरव्यू में इमरान ने कहा था,"उन सालों में, मैं इन चीजों से निपट नहीं पाता था. मैं मुश्किल से काम कर रहा था. जब आप काफी ज्यादा डिप्रेशन से जूझ रहे हों, तो सुबह उठना और अपने दांत ब्रश करना और नहाना भी एक बड़ा काम लगता है." 

Share To:

Post A Comment: