मेष राशि (Aries)
कंस्ट्रक्शन व्यवसाय में महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले घर के बड़ों और किसी सलाहकार से सलाह अवश्य लें . 

अगर बच्चा आपके बिजनेस से जुड़ने का इच्छुक है तो उसे कुछ दिनों के लिए जिम्मेदारी दी जा सकती है. सिद्ध योग बनने से आप ऑफिस में अपने कार्यों से विरोधियों का मुंह बंद करने में सफल रहेंगे .

नौकरीपेशा: ऑफिस के लोगों के प्रति आपका सौम्य व्यवहार सभी को खुश कर देगा . सकारात्मक दृष्टिकोण से आप प्रेम और दांपत्य जीवन की हर समस्या को आसानी से हल कर पाएंगे .

नई पीढ़ी को बुरी गतिविधियों से दूर रहना चाहिए, अन्यथा बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं. आप परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं .

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप किसी संस्था से जुड़े हो सकते हैं . स्वास्थ्य की दृष्टि से आप सर्दी-खांसी से परेशान रहेंगे .

यदि आप अपना शरीर, धन और करोड़ों की संपत्ति नहीं बचा पा रहे हैं तो छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करके ही सफलता प्राप्त कर पाएंगे .

वृषभ राशि (Taurus)
साझेदारी के व्यवसाय में लाभ को लेकर कुछ विवाद हो सकता है . कार्यस्थल पर सतर्क रहें, आपके विरोधी आपके काम में खामियां निकालकर आपको नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे .

सप्ताहांत में आपकी क्षमता को ध्यान में रखते हुए ही आपको परिवार में जिम्मेदारियाँ दी जा सकती हैं, जिन्हें आप ठीक से नहीं निभा पाएंगे . स्वास्थ्य की दृष्टि से जंक फूड खाने से बचें .

काम का बोझ अधिक होने के कारण प्रेम और जीवनसाथी का साथ मिलेगा . मनमुटाव की स्थितियाँ उत्पन्न हो सकती हैं . नई पीढ़ी को दूसरों पर निर्भर रहने की आदत बदलनी होगी .

अगर ये किसी काम की जिम्मेदारी लेते हैं तो उसे अपनी मेहनत से पूरा करते हैं . आपका गुस्सैल स्वभाव निजी रिश्तों में दूरियां ला सकता है . 

इसके लिए मेडिटेशन करें. यदि किसी खिलाड़ी को अपना लक्ष्य हासिल करना है तो अनुशासन के दायरे में रहकर ही सफलता मिलेगी .

मिथुन राशि (Gemini)_
इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसाय को पुरानी स्थिति में लाने की कोशिश में आपको कुछ सफलता मिलेगी जो आपको और अधिक प्रयास करने के लिए प्रेरित करेगी .

व्यापार और नई तकनीक के प्रचार-प्रसार पर भी ध्यान दें . उन्हें बिजनेस में शामिल करें. कार्यस्थल पर आप अपनी मेहनत और टीम के दम पर कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे .

नौकरीपेशा जातक को अपने पद की गरिमा का ध्यान रखना होगा और पद को नुकसान पहुंचाने वाले काम से दूर रहना होगा . प्रेम और जीवन: आप अपने साथी के लाभों का आनंद लेंगे .

सामाजिक स्तर पर बड़ों की सलाह आपके बहुत काम आएगी . आपको सिरदर्द से कुछ राहत मिलेगी . जिन लोगों का जीवनसाथी और बिजनेस पार्टनर एक ही है उन्हें जीवनसाथी के भाग्य से लाभ मिलेगा .

छात्र अध्ययन संबंधी यात्रा के लिए दूसरे शहर जाने की योजना बना सकते हैं 

कर्क राशि (Cancer)_
सौंदर्य उत्पादों को ऑनलाइन बेचने के लिए नई टीम नियुक्त करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा . साझेदारी में व्यापार करें. उन्हें अपने साझेदारों के साथ आपसी तालमेल बनाए रखना चाहिए ताकि व्यवसाय सुचारू रूप से चल सके .

कार्यस्थल पर आप नए जोश के साथ अपना काम समय पर पूरा करने में लगेंगे . समय सबसे बड़ा व्यापारी है जो हर पल आपकी जिंदगी से खेलता है .

ऑफिस में टीम का नेतृत्व करने वाले नौकरीपेशा व्यक्ति को टीम को कुशल बनाने के लिए बैठकें करनी चाहिए . सामाजिक स्तर पर आपका ध्यान केवल अपने काम पर ही रहेगा .

परिवार में सभी लोग आपकी सलाह मानेंगे और उस पर अमल भी करेंगे . बीबीए और एमबीए के छात्र असफलता के डर से कदम पीछे खींच सकते हैं .

नई पीढ़ी को दिन की शुरुआत ऊर्जावान होकर करनी होगी, तभी वे सभी कार्यों को ऊर्जा के साथ पूरा करने में सफल होंगे . लव और लाइफ पार्टनर से फोन पर अपनी भावनाएं व्यक्त करेंगे .

सिंह राशि (Leo)
सुरक्षा सेवा व्यवसाय में मुख्य शक्ति बढ़ने से आपकी आय में वृद्धि होगी . यदि किसी व्यापारी ने नया व्यापार शुरू किया है तो उसे कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है . अधिक परिश्रम की स्थिति में धैर्य न खोएं.

सिद्ध योग बनने से आप कार्यस्थल पर अपने ऊर्जा स्तर के शीर्ष पर रहकर अपने प्रदर्शन में आगे बढ़ेंगे . नौकरीपेशा व्यक्ति का कार्य प्रदर्शन धीमा नहीं होना चाहिए .

दिन के अंत तक सकारात्मक और नकारात्मक दोनों निर्णय सामने होंगे . परिवार में सभी के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे . प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए दिन अनुकूल रहेगा .

आप कमर दर्द से परेशान रहेंगे . प्यार और जीवनसाथी के साथ. आप रोमांचकारी और रोमांटिक मूड में रहेंगे . महिलाओं को घरेलू चुनौतियों में सफलता मिलेगी, जिसकी सभी सराहना करेंगे .

आपकी पोस्ट सामाजिक स्तर पर सबसे कम बार लाइक की जाएगी. जिससे आप काफी हैरान हो जायेंगे.

कन्या राशि (Virgo)
डेयरी एवं मीठे व्यवसाय में अतिरिक्त आय के प्रयासों में आप असफल रहेंगे . लेकिन हार मत मानो, अपना प्रयास जारी रखो. बिजनेसमैन की बात करें तो प्रॉपर्टी डील के बिजनेस में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है, उनमें से कुछ रद्द हो सकते हैं .

सप्ताहांत में नौकरी तलाशने वाले को आलस्य के कारण नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है . नौकरीपेशा जातक ऑफिस की अधूरी कार्य योजनाओं को पूरा करें क्योंकि बॉस कार्यों की समीक्षा कर सकते हैं .

सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में नहीं रहेगा . आप कमजोरी महसूस करेंगे. परिवार में किसी की बातों को लेकर आप परेशान रहेंगे, जिससे रिश्तों में दरार आ सकती है .

प्रेम और दाम्पत्य जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थितियाँ उत्पन्न हो सकती हैं . नई पीढ़ी को जनसंपर्क बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए, खासकर उन लोगों पर ध्यान देने की जरूरत है जो जन कल्याण के लिए काम कर रहे हैं .

विद्यार्थी समय पर अपने क्षेत्र में कुछ खास नहीं कर पाने के कारण दुखी और चिंतित रहेंगे .

सामाजिक स्तर पर आपके कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं जो आपको अपने काम से भटका सकती हैं

तुला राशि (Libra)
सिद्ध योग बनने से आपके व्यापार में नए ग्राहक जुड़ेंगे और आपके व्यापार की वृद्धि भी बढ़ेगी . कार्यस्थल पर वरिष्ठों और बॉस से किसी प्रोजेक्ट में मार्गदर्शन मिलेगा, जिससे आपकी हिम्मत बढ़ेगी .

अगर नौकरीपेशा व्यक्ति नौकरी बदलना चाहता है और उसके हाथ में ऑफर लेटर भी है . यदि हां, तो बदलाव का यह सही समय है . आपके प्यार और जीवनसाथी के सहयोग से आपके काम में आ रही रुकावटें दूर होंगी और आपके रिश्ते मजबूत होंगे .

अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें . नई पीढ़ी: अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में जल्दबाजी न करें और सामने वाले को बेहतर तरीके से जानने के लिए थोड़ा समय लें,

उसके बाद ही अपने विचार व्यक्त करें . सप्ताहांत में परिवार में किसी अविवाहित व्यक्ति की शादी की बात चल सकती है . छात्र, कलाकार और खिलाड़ी अपने क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित रखें और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते रहें . 

आपकी पोस्ट को सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर यथासंभव पसंद किया जाएगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
बिजनेस में प्रोडक्शन यूनिट में कुछ बदलाव ही आपके बिजनेस को आगे बढ़ाएंगे . जिन लोगों ने कहीं से कर्ज लिया है उन्हें समय पर पैसा चुकाने की प्रक्रिया नहीं तोड़नी चाहिए यानी किश्तें जमा करते रहना चाहिए .

दफ्तर में खुद में बदलाव लाने की जरूरत होगी और अपना आत्मविश्वास भी बनाए रखना होगा . नौकरीपेशा जातक को अपने बॉस की अनुपस्थिति में कुछ निर्णय लेने पड़ सकते हैं, निर्णय लेने से पहले किसी कानूनी सलाहकार से सलाह अवश्य कर लें .

परिवार में अन्य लोगों के विचार. तभी आप हर समस्या का समाधान कर पाएंगे. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ फोन पर या सोशल मीडिया पर मजाक करने के मूड में रहेंगे .

सामाजिक स्तर पर आप अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक समय व्यतीत करेंगे . संपत्ति को लेकर कोई मुकदमा या विवाद चल रहा है . अगर यह समस्या है तो इसे समझौते और सुलह से सुलझाना चाहिए .

इंजीनियरिंग छात्रों को पढ़ाई के साथ-साथ अपनी फिटनेस पर भी ध्यान देना चाहिए . जोड़ों के दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे

धनु राशि (Sagittarius)
सिद्ध योग बनने से आपको फिटनेस उपकरण व्यवसाय में किसी बड़ी चेन के साथ साझेदारी करके अच्छा मुनाफा मिलेगा . पैतृक कारोबार करने वालों को अपने बड़ों के अनुभव का लाभ लेना चाहिए.

उनके साथ बैठें और उन्हें अपनी समस्याएं बताएं और अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए सुझाव लें . कार्यस्थल पर लंबित कार्यों को पूरा करने के लिए आपको अतिरिक्त समय देना होगा .

चुनाव को देखते हुए नेताओं को जल्दबाजी में कोई भी काम करने से बचना चाहिए. परिवार में किसी की सगाई की बात चल सकती है. आपको किसी पर भावनात्मक रूप से निर्भर हुए बिना खुद को मजबूत करना होगा .

आपको अपने प्यार और जीवनसाथी से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है . रक्तचाप की समस्या से आप परेशान रहेंगे . नई पीढ़ी को गैर जरूरी काम के लिए टाइम टेबल नहीं रखना चाहिए .

विद्यार्थियों को ऑनलाइन पढ़ाई में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा

मकर राशि( Capricorn)
लॉजिस्टिक, टूर और ट्रांसपोर्ट व्यवसाय उतार-चढ़ाव के कारण परेशान रहेगा . वर्तमान स्थिति को देखते हुए बिजनेसमैन को कम जोखिम वाले कार्यों में पैसा लगाना चाहिए .

अभी बड़ा जोखिम लेने का समय नहीं है. कार्यस्थल लेकिन आपके अहंकार के कारण आपके काम में कुछ रुकावटें आएंगी और आपके काम में देरी हो सकती है . 

नौकरीपेशा व्यक्ति ऑफिस में विवाद की स्थिति में किसी को जवाब न दें, विवाद बढ़ सकता है . त्वरित प्रतिक्रिया से फर्क पड़ेगा. परिवार में किसी रिश्तेदार से बहस न करें तो दिन आपके लिए बेहतर रहेगा .

प्रेम और दांपत्य जीवन में आप बढ़ते खर्चों से चिंतित रहेंगे . खिलाड़ी को अभ्यास के दौरान चोट लग सकती है. नई पीढ़ी को पढ़ाई के दौरान अत्यधिक सतर्कता और एकाग्रता की जरूरत होगी.

अचानक यात्रा की योजना बनाना आपके लिए किसी मुसीबत से कम नहीं है. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें.

कुंभ राशि (Aquarius)
वेब डिजाइनिंग, फ्रीलांसिंग और कोडिंग बिजनेस में बेहतर परिणाम पाने के लिए आपको और मेहनत करनी होगी . सिद्ध योग बनने से कार्यस्थल पर थोड़ी अधिक मेहनत करने से सकारात्मक परिणाम मिलेंगे 

नौकरीपेशा व्यक्ति को ऑफिशियल कार्यों को लेकर की गई मेहनत रंग लाने वाली है . जल्द ही आपको सैलरी इंक्रीमेंट और प्रमोशन जैसी खुशखबरी मिल सकती है .

बीटेक और एमटेक के विद्यार्थियों को अपने क्षेत्र में काफी संघर्ष करना पड़ेगा . संघर्ष इतना करो कि किसी को सफलता की मिसाल देते समय आपकी अपनी मिसाल हो .

परिवार में किसी के व्यवहार से आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं . स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन बेहतर रहेगा . प्यार और जीवनसाथी की सलाह आपको मुश्किल से बाहर निकाल पाएगी .

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी काम में आपको जनता का सहयोग मिलेगा .

मीन राशि (Pisces)
कॉस्मेटिक और ब्यूटी प्रोडक्ट्स के कारोबार में किसी महत्वपूर्ण योजना को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा . आर्थिक दृष्टि से बिजनेसमैन के लिए दिन शुभ है क्योंकि रुका हुआ पैसा मिलने की संभावना है . 

नौकरीपेशा व्यक्ति अपना आत्मविश्वास कम न होने दें, क्योंकि आपने जिन चुनौतियों का सामना किया है, उनका शुभ परिणाम मिलने की संभावना है .

कार्यस्थल पर आपकी किसी मूर्खता के कारण बॉस से डांट पड़ सकती है . क्रोध से मूर्खता उत्पन्न होती है . मूर्खता सोचने-समझने की शक्ति को नष्ट कर देती है . बुद्धि नष्ट होने पर मनुष्य स्वयं नष्ट हो जाता है . आप घुटनों के दर्द से परेशान रहेंगे .

प्रेम और दांपत्य जीवन में दुविधा में निर्णय न लें, स्थिति अनुकूल होने का इंतजार करें . डिप्लोमा छात्रों को कड़ी मेहनत से ही सफलता मिलेगी .

सामाजिक एवं राजनीतिक स्तर पर आप किसी सामाजिक सेवा कार्यक्रम में मंच साझा कर सकते हैं . नई पीढ़ी अपना पूरा ध्यान पढ़ाई और प्रतियोगिता पर लगाए तो सफलता मिल सकती है .

सप्ताहांत में आप परिवार के साथ समय बिताएंगे और बच्चों के साथ किसी खेल में भाग लेंगे

Share To:

Post A Comment: