पश्चिम बंगाल में मतदान से पहले एक बार फिर बड़ी घटना सामने आई है. यहां वोटिंग से एक रात पहले यानी शुक्रवार रात (24 मई 2024) को पूर्वी मिदनापुर जिले के महिषादल में तृणमूल कांग्रेस नेता की हत्या कर दी गई.

आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) कार्यकर्ताओं ने उनकी हत्या की है. मरने वाले नेता की पहचान शेख मैबुल के रूप में की गई है. वह ग्राम पंचायत के पूर्व सदस्य थे. तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि मैबुल शुक्रवार रात करीब 11 बजे पार्टी कार्यकर्ता को छोड़ने के बाद बाइक से घर लौट रहे थे. तभी उन पर हमला किया गया.

धारदार हथियार से किए कई वार

जानकारी के मुताबिक, हमलावरों ने धारदार हथियार से उन पर कई बार वार किए. उनकी मौत हो जाने के बाद आरोपियों ने उनकी बॉडी तालाब में फेंक दी. जब कुछ लोगों को इसका पता चला तो उन्होंने बॉडी बाहर निकाली और उन्हें अस्पताल ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने मैबुल को मृत घोषित कर दिया. पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है.

22 मई को भी हुई थी दोनों दलों के कर्यकर्ताओं के बीच झड़प

इससे पहले 22 मई की रात पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई थी. इसमें बीजेपी की एक महिला कार्यकर्ता की मौत हो गई थी, जबकि इसमें बीजेपी के सात कार्यकर्ता घायल हुए थे. इसके अलावा 20 मई को भी पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में बीजेपी उम्मीदवार अर्जुन सिंह और टीएमसी कार्यकर्ता के बीच झड़प की खबर सामने आई थी. इस झड़प का वीडियो भी वायरल हुआ था.

हर चरण के मतदान से पहले दिखा तनाव

पश्चिम बंगाल में टीएमसी और बीजेपी के नेताओं के बीच झड़प का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी दोनों दलों के नेता और कार्यकर्ता आपस में भिड़ चुके हैं. 19 अप्रैल को वोटिंग से पहले यहां के कूचबिहार में भी दोनों दल के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई थी.

Share To:

Post A Comment: