CWC Meeting: कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) और पार्टी संसदीय दल की बैठकें शनिवार को हुईं. इस दौरान राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव पास हुआ है. सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्यों ने प्रस्ताव पारित किया है कि राहुल गांधी को लोकसभा में पार्टी का नेता नियुक्त किया जाना चाहिए. हालांकि, इस प्रस्ताव पर राहुल गांधी ने कहा कि वो विचार करेंगे.

वहीं, सीडब्ल्यूसी की बैठक के बाद कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि निश्चित रूप से राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष का नेता बनना चाहिए. उन्होंने कहा कि यह हमारी कार्यसमिति का अनुरोध था. वह निडर और साहसी नेता हैं. वो आंख में आंख मिला कर बात कर सकते हैं. प्रमोद तिवारी ने कहा कि राहुल गांधी मुद्दों की जानकारी रखते हैं. ये हमारी कार्यसमिति का सर्वसम्मत अनुरोध था.

देश की जनता की आवाज बने राहुल गांधी- नाना पटोले

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के बाद महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि हमारे कार्यसमिति की यही इच्छा है कि राहुल गांधी नेता प्रतिपक्ष बने और देश की जनता की आवाज बने. जिस आधार पर उन्हें जनता के सामने सच्चाई लाने में ताकत मिलेगी.

अब कांग्रेस पार्टी का पुनरुद्धार शुरू- के.सी. वेणुगोपाल

इसके साथ ही कांग्रेस की कांग्रेस कार्य समिति बैठक के बाद कांग्रेस पार्टी नेता के.सी. वेणुगोपाल ने कहा कि अब कांग्रेस पार्टी का पुनरुद्धार शुरू हो गया है. यह सीडब्ल्यूसी की भावना है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति ने सर्वसम्मति से राहुल गांधी से लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद संभालने का अनुरोध किया है. राहुल गांधी संसद के अंदर इस अभियान का नेतृत्व करने के लिए सबसे उपयुक्त व्यक्ति हैं.

देश की भावना आज विपक्ष के साथ- दीपेंद्र हुड्डा

इस बीच हरियाणा से नवनिर्वाचित कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि देश का जो जनादेश आया है उसमें बीजेपी को संख्या बल भले मिला हो, लेकिन नैतिक बल देशवासियों ने विपक्ष को देने का काम किया है. देश की भावना आज विपक्ष के साथ है.  इसके लिए कांग्रेस का नेतृत्व विशेष रूप से बधाई का पात्र है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जिस रूप से निर्भीकता से हर वर्ग की लड़ाई लड़ी मैं समझता हूं वे बधाई के पात्र हैं. हम सबने आग्रह किया कि राहुल गांधी नेता विपक्ष की जिम्मेदारी लें. 

Share To:

Post A Comment: