पत्रकारों के अधिमान्यता कार्डों का नवीनीकरण ऑनलाइन शुरू

सीहोर,  

मध्यप्रदेश और दिल्ली के अधिमान्य पत्रकारों के अधिमान्यता कार्ड का नवीनीकरण किया जाना है, नवीनीकरण की प्रक्रिया ऑनलाइन दिसम्बर, 2018 माह के प्रथम सप्ताह से प्रारंभ हो गयी है।

 अधिमान्य पत्रकार को कार्ड नवीनीकरण के लिये अपनी यूजर आईडी एवं पासवर्ड से अपना आवेदन खोलकर उसे भरना होगा। पत्रकार के पासवर्ड भूलने पर वह अपना एक्जिस्टिंग यूजर लॉग-इन में जाकर अपना फार्मेट पासवर्ड निर्मित कर सकता है। दैनिक समाचार-पत्र से अधिमान्यता नवीनीकरण के लिये संपादक की अनुशंसा, प्रसार संख्या, अधिमान्यता कार्ड की प्रति अपलोड करनी होगी।
      साप्ताहिक समाचार-पत्र के अधिमान्यता नवीनीकरण के लिये संपादक की अनुशंसा, प्रसार संख्या, नियमितता प्रमाण पत्र, अधिमान्यता कार्ड की प्रति अपलोड करनी होगी। स्वतंत्र पत्रकार से अधिमान्यता नवीनीकरण के लिये एक माह में दो लेख कुल 24 लेखों की पीडीएफ फाइल और अधिमान्यता कार्ड की प्रति अपलोड करनी होगी। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों को अधिमान्यता नवीनीकरण के लिये संपादक की अनुशंसा एवं अधिमान्यता कार्ड की प्रति अपलोड करनी होगी। फीचर एजेन्सी से अधिमान्यता नवीनीकरण के लिये संपादक की अनुशंसा, फीचर एजेन्सी के ग्राहकों की सूची एवं अधिमान्यता कार्ड की प्रति अपलोड करनी होगी।

      अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार को अपने नवीन कार्ड में पते या किसी अन्य जानकारी में कोई संशोधन करवाना हो तो अपने फार्म में संशोधन करें। नवीनीकरण के फार्म भरने में किसी भी प्रकार की कठिनाई हो तो जनसंपर्क संचालनालय भोपाल की अधिमान्यता शाखा में पदस्थ श्री ललित कुमार उपाध्याय के मोबाइल नंबर 9993374395 पर संपर्क कर सकते है।

Share To:

Post A Comment: