श्मशान सहित शासकीय भूमि पर अतिक्रमण का मामला,
दलगत राजनीति से पहुंचाया जा रहा योजनाओं का लाभ,
 जानकारी मांगो तो सरपंच करते अभद्र व्यवहार


इछावर: सरपंच पर मनमानी का आरोप लगाते रुपदी गांव के ग्रामीण 

इछावर,  एमपी मीडिया पाइंट

विकासखंड के ग्राम रुपदी मे दलगत राजनीति से लोगों को शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है गांव की शासकीय भूमि पर बेशुमार अतिक्रमण हैं यहां तक कि लोगों ने श्मशान भूमि पर भी अवैध कब्जा कर रखा है सबसे बड़ी बात तो यह है कि समस्या बताने पर सरपंच द्वारा लोगों के सांथ अभद्र व्यवहार तक किया जाता है। 26 जनवरी को ग्रामसभा के दौरान सरपंच ने ग्रामसभा के दौरान अभद्र व्यवहार किया और जानकारी देने से साफ इन्कार कर दिया।

ग्रामपंचायत बावड़ियागोसाई के तहत आने वाले रुपदी गांव के लोग पिछले दिनों इछावर के जनपद कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने सीईओ डीएन पटेल को आवेदन देते हुए कहा कि ग्राम रुपदी मे शासकीय भूमि पर पंचायत की मिलीभगत से अतिक्रमण हो रहा है गांव के शासकीय स्कूल एवं श्मशान भूमि पर भी अवैध कब्जा है लेकिन पंचायत द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा बल्कि शिकायत करने पर सरपंच द्वारा अभद्र व्यवहार किया जाता है।
ग्रामीण बलराम जाट,धर्मेन्द्र जाट,राजेंद्र चौकीदार,कंवरलाल,जगदीशप्रसाद पटेल,भागीरथ आदि ने बताया कि शासन की योजनाओं का लाभ भी अपात्र व सरपंच के चेहतों को ही दिया जा रहा है गरीब लोग योजनाओं के लाभ से कोसों दूर खड़े हैं। सरपंच का दृष्टिकोण राजनीतिक है वह विरोधी पार्टी के लोगों का काम नहीं होने देते सिर्फ़ मीनमेक निकालकर टरका देते हैं।
ग्रामीणों ने बताया कि समय रहते यदि अधिकारियों ने हमारी समस्या का निराकरण नहीं किया तो हम भोपाल पहुंच मुख्यमंत्री कमलनाथ को अवगत कराएंगे।
-----------
इस मामले को लेकर बावड़ियागोंसाई पंचायत सचिव अनोखीलाल परमार से बात की गई तो उनका कहना है कि मेरे द्वारा 12-15 दिन पहले ही कार्यभार ग्रहण किया गया है ग्रामसभा के दौरान सरपंच एवं ग्रामीणों के बीच  मेरे सामने कोई वाक्या घटित नहीं हुआ। रहा सवाल अतिक्रमण का तो उसके लिए पंचायत द्वारा प्रस्ताव पारित कर दिया गया है।
Share To:

Post A Comment: