आग लगने के कारण की फिलहाल जांच की जा रही है, अधिकारी कमरे और उसकी सामग्री को हुए नुकसान की सीमा निर्धारित करने में लगे हुए है. वहीं लगभग 40 लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया.



 महाराष्ट्र के ठाणे शहर में रविवार को एक सात मंजिला इमारत के एक फ्लैट में आग लग गई, जिसके बाद यहां फंसे 10 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया. नगर निकाय के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. ठाणे नगर निगम के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख यासीन तड़वी ने बताया कि दोपहर करीब दो बजकर 20 मिनट पर आवासीय सोसाइटी ब्रह्मांड की एक इमारत की चौथी मंजिल के एक फ्लैट में आग लग गई.

अधिकारी के मुताबिक, आग पर काबू पाने के लिए दमकल की दो गाड़ियों को लगाया गया, जिस पर दो घंटे में काबू पा लिया गया.

40 लोगों अस्पताल में कराया गया भर्ती 
हालांकि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन घने धुएं के कारण दम घुटने की शिकायत के बाद लगभग 40 लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही बालकुम दमकल केंद्र के कर्मचारियों की एक टीम और क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (आरडीएमसी) के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंच गए और इमारत में फंसे 10 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया. उन्होंने बताया कि आग में कीमती सामान, फर्नीचर और उपकरण जलकर राख हो गए.

प्रत्यक्षदर्शी ने बताई बात
एक प्रत्यक्षदर्शी ने मीडिया को बताया कि कुर्ला पश्चिम में कोहिनूर अस्पताल के सामने, प्रीमियर कॉम्प्लेक्स के ई विंग, बिल्डिंग नंबर 7 में आग लग गई. एसआरए बिल्डिंग 12 मंजिला इमारत है. आग एसआरए बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर बिजली के मीटर बॉक्स में लगी और वायर डक्ट के जरिए 12 मंजिलों तक फैल गई. धुआं तेजी से फैल गया, जिससे लोग फंस गए. कई निवासी सो रहे थे जब उन्हें घने धुएं के कारण दम घुटने का अनुभव होने लगा.

दो घंटे में आग पर काबू पा लिया
अधिकारी ने बताया कि सात मंजिला इमारत में 32 फ्लैट हैं. दमकल की दो गाड़ियों ने दो घंटे में आग पर काबू पा लिया. निवासियों ने बताया कि फायर ब्रिगेड के अधिकारी 15 मिनट के भीतर घटनास्थल पर पहुंच गए.

Share To:

Post A Comment: