राशिफल की दृष्टि से 01 अक्टूबर 2023, रविवार का दिन कैसा रहेगा, जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल



ज्योतिष के अनुसार 01 अक्टूबर  2023, रविवार का दिन काफी महत्वपूर्ण है. आज कन्या राशि वालों को अपने खर्चो  की एक लिस्ट बनानी होगी और उसमें जो जरूरी हो उन्हें ही करें. बाकि राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल -

मेष राशि -
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रुक से फलदायक रहने वाला है. प्रेम जीवन जी रहे लोग  साथी के साथ रोमानी दिन वृयतीत करेंगे और आप अपने किसी काम को लेकर अपने किसी मित्र के घर दावत जा सकते हैं.  आपने यदि परिवार में किसी सदस्य के करियर को लेकर कोई निर्णय लिया, तो उसमें सावधानी बरतें. यदि आपने जल्दबाजी में निर्णय लिया था, वह आपको समस्या दे सकता है.  आपका कोई परिजन अचानक से आपके सामने आ सकता है, जिसे देखकर आपको हैरानी होगी.

वृषभ राशि -
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आप माता-पिता के किसी सपने को पूरा करेंगे और आप अपनी जिम्मेदारियां को पूरी करने की कोशिश में लगे रहेगे, लेकिन आपके कुछ विरोधी बिजनेस में आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. आपको किसी नये मकान, दुकान आदि को खरीदने का सपना भी  पूरा होगा. किसी काम में यदि आपको समस्या चल रही थी, तो वह आज दुर होगी.

मिथुन राशि -
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन बाकी दिनो की तुलना में अच्छा रहने वाला है. आपकी एक  से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होगी और आपको ऑफिस के कामों को जल्द से जल्द  निपटाने की कोशिश में लगे रहेंगे, जिससे आपसे कुछ गलती हो सकती है। आप  कोई जरूरी जानकारी किसी बाहरी व्यक्ति से शेयर ना करें. आपके मन में  यदि कुछ उलझने चल रही थी, तो वह भी आज दूर होगी और आपकी किसी बात  को सुनकर  परिवार के सदस्यों का मन परेशान रहेगा.

कर्क राशि -
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यवसाय के मामले में अच्छा रहने वाला है. आप यदि किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो, तो वहां  बहुत ही तोलमोल कर बोले और आपकी कोई डील के फाइनल होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. छोटे बच्चों के लिए आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं, लेकिन आपके कुछ विरोधी  आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

सिंह राशि -
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन लाभदायक रहने वाला है. आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा और जो लोग सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत है, उन्हें आज सावधान नहीं की आवश्यकता है. आपको अपने किसी काम में ढील नहीं देनी है, नहीं समस्या होगी. जीवनसाथी का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई में इंप्रूवमेंट लाना होगा, तभी उन्हें इन समस्याओं से छुटकारा मिलेगा.

कन्या राशि -
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ खास रहने वाला है. आपकी सोच व समझ से सभी काम पूरे होंगे और जो लोग राजनीति में कार्यरत है, उनके व्यवहार को देखकर  उनके  मित्रों की संख्या में भी इजाफा होगा, लेकिन यदि आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर परेशान चल रहे हैं, तो आपकी वह चिता दूर होगी, लेकिन  किसी जीवनसाथी को आप कहीं डिनर डेट पर लेकर जाने की योजना बना सकते हैं.

तुला राशि -
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन  कारोबार में उतार चढ़ाव लेकर आने वाला है. आप अपनी दिनचर्या में बदलाव बिल्कुल ना करें, नहीं तो समस्या होगी. यदि आपने किसी डील को आंख बंद करके फाइनल किया, तो वह  आपके लिए की समस्या लेकर आ सकती है.  आपको अपने घरेलू कामों में किसी अनुभवी व्यक्तियो से सलाह मश्वरा करने की आवश्यकता होगी, तभी वह पूरी हो सकती है. यदि आपका कोई काम लंबे समय से रुका हुआ था, तो उसके लिए आपको अपने परिजनो से बातचीत करनी होगी.

वृश्चिक राशि -
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन निवेश संबंधी मामले में अच्छा रहने वाला है.  आपके मान सम्मान में वृद्धि होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा और किसी अजनबी पर भरोसा ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है. नव विवाहित जातकों के जीवन में  किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है और सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को आज  उनके कामों से जाना जाएगा और उनकी छवि और निखर कर आएगी.

धनु राशि -
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन एक से अधिक स्त्रोतों से आय दिलाने वाला रहेगा और  आप अपने लव मैटस के साथ कही घूमने जा सकते हैं और यदि कोई समस्या चल रही थी, तो वह  आपके आपसी रिश्ते को समाप्त कर देग. दोस्त यदि आपको यदि किसी स्कीम का हिस्सा बनाएं, तो बहुत ही सोच विचार कर आगे बढ़े और छात्रों के लिए आज दिन अच्छा रहेगा, लेकिन उन्हें अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान देना होगा, तभी उन्हें अपने कामों में जीत मिलेगी.

मकर राशि -
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको कुछ कामों को लेकर कुछ योजनाएं बनानी होंगी, तभी वह पूरी हो सकती है और किसी नए कोर्स को करना  आपके लिए अच्छा रहेगा. आप अपने दोस्तों के साथ  किसी जन्मदिन आदि की पार्टी में सम्मिलित हो सकते हैं, लेकिन किसी से धन संबंधित निर्णय बहुत ही सूझबूझ से ले, नहीं तो समस्या होगी. माताजी से किसु किए हुए वादे को आपको पूरा करना होगा.

कुंभ राशि -
कुंभ राशि के जातकों के वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा. आपको मित्रों से अपने मन की बात को कहने का मौका मिलेगा और यदि आप किसी कंपनी में जॉब करते हैं, तो आपको प्रमोशन मिलने के पूरे संभावना बनती देख रही है. पारिवारिक रिश्तो में दिन मजबूती लेकर आएगा. आप अपने किसी काम को कल पर ना टाले, ले नहीं तो समस्या हो सकती है. आपका मन  यदि  किसी बात को लेकर परेशान चल रहा था, तो वह भी  दूर होगा.

मीन राशि -
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन सुखमय  रहने वाला है. आपको अपनी संतान की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, लेकिन आप अपने बढ़ते खर्चों को लेकर सोच विचार अवश्य करें, नहीं तो बाद में आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है और किसी भी विपरीत परिस्थिति में  आप अपने गुस्से पर ध्यान नियंत्रण बनाने की कोशिश करें, नहीं तो कोई बेवजह का लड़ाई झगड़ा उत्पन्न हो सकता है और आप  बिजनेस संबंधित कुछ बातों को लेकर कुछ प्लान बनाएंगे.

Share To:

Post A Comment: